Nagaland State Lottery – नागालैंड स्टेट लॉटरी रिजल्ट चेक करो

आपका लाटरी संबाद(Nagaland State Lottery) का रिजल्ट यहां से चेक करें बहुत आसानी से

 


 

 

नागालैंड राज्य लॉटरी (Nagaland State Lottery) भारत में जुए के सबसे लोकप्रिय रूपों में से एक है, जिसमें लाखों लोग प्रतिदिन इसे खेलते हैं। राज्य लॉटरी सरकार द्वारा चलाई जाती है, जिससे खिलाड़ियों को बड़ी मात्रा में धन जीतने का मौका मिलता है। इस लेख में, हम नागालैंड स्टेट लॉटरी और यह कैसे काम करता है, इस पर एक नज़र डालेंगे।

Nagaland State Lottery
नागालैंड स्टेट लॉटरी रिजल्ट

नागालैंड राज्य लॉटरी (Nagaland State Lottery) क्या है?

नागालैंड राज्य लॉटरी (Nagaland State Lottery) नागालैंड में लॉटरी निदेशालय द्वारा संचालित आधिकारिक सरकार द्वारा संचालित लॉटरी है। यह लॉटरी खिलाड़ियों को साप्ताहिक ड्रा प्रदान करती है, जहां वे बड़े पुरस्कार जीतने के मौके के लिए टिकट खरीद सकते हैं।

Lottery Sambad Today
Nagaland State Lottery Ticket

Lottery Sambad Today कैसे काम करता है?

प्रत्येक सोमवार, मंगलवार और गुरुवार को सभी टिकट धारकों को उनके संबंधित टिकट नंबरों और संबंधित पुरस्कारों के लिए एक यादृच्छिक ड्रा प्राप्त होता है। टिकट पूरे भारत और विदेश में किसी भी अधिकृत डीलर से खरीदे जा सकते हैं। टिकट खरीदने के लिए आपको बैंक खाते या डेबिट/क्रेडिट कार्ड की जानकारी जैसे भुगतान विवरण के साथ अपना नाम, पता और जन्म तिथि प्रदान करनी होगी।

पुरस्कार

उपलब्ध पुरस्कार सप्ताह दर सप्ताह बदलते रहते हैं; आमतौर पर 8 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये तक! उच्च मूल्यवर्ग के टिकट उच्च पुरस्कार के साथ आते हैं; हालांकि, बहुत सारे छोटे मूल्यवर्ग के टिकट भी हैं जो सिर्फ 25 रुपये से शुरू होते हैं जो प्रवेश स्तर के जैकपॉट्स पर भी अच्छे अवसर प्रदान करते हैं! कुछ ड्रॉ में कार जैसे गैर-नकद पुरस्कार भी जीते जा सकते हैं।

आज का नागालैंड स्टेट लॉटरी रिजल्ट चेक करो - समय १PM, ६PM, ८PM | Lottery Sambad

➧ Prize of Nagaland State Lottery Morning

Position Prize Pepole
1st Rs. 1 Crore 1
2nd Rs. 9000 10
3rd Rs. 500 10
4th Rs. 250 10
5th Rs. 120 100
Cons. Prize Rs. 1000 1
 

Lottery Sambad Today
नागालैंड स्टेट लॉटरी रिजल्ट

 

ड्रॉ और टाइमिंग

मॉर्निंग लॉटरी के लिए ड्रॉ रोजाना सुबह 11:55 बजे से दोपहर 12:10 बजे के बीच होता है जबकि इवनिंग लॉटरी रात 8:00 बजे होती है। रात की लॉटरी के लिए ड्रा सप्ताह में दो बार आयोजित किए जाते हैं, प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार की रात 8:00 बजे से 8:30 बजे के बीच। सभी ड्रॉ कोहिमा टाउन सेंटर में होते हैं।

Details & Information’s Of Nagaland State Lottery

Lottery Name

Nagaland State Lottery (Lottery Sambad)

Lottery Organization 

Nagaland State

Lottery Type

DEAR Lottery

Draw / Day

3 Times

Lottery Sambad 1st (Morning)

1PM / Day

Lottery Sambad 2nd (Evening)

6PM / Day

Lottary Sambad 3rd (Night)

8PM / Day

Nagaland State Lottery Result Today 8PM

Click Here

Lottery Sambad Old

Click Here

Official Website

www.nagalandstatelottery1.com

Lottery Sambad Today
नागालैंड स्टेट लॉटरी रिजल्ट
 

Nagaland State Lottery कैसे खेलें?

नागालैंड राज्य लॉटरी (Nagaland State Lottery) द्वारा आयोजित किसी एक या सभी तीन ड्रा में भाग लेने के लिए, आपको किसी भी अधिकृत रिटेलर से टिकट खरीदने की आवश्यकता है, जैसा कि उनकी वेबसाइट के होम पेज www.nagalandstatelottery1.com पर उल्लेख किया गया है। यह तय करने के बाद कि आप किस ड्रा में भाग लेना चाहते हैं, 6 अंकों की संख्या के अपने चुने हुए संयोजन के साथ अपना टिकट प्राप्त करें और निर्धारित समय पर घोषित किए गए ड्रा के परिणामों की प्रतीक्षा करें (इस लेख में पहले उल्लेख किया गया है)। यदि आपका नंबर कंप्यूटर या मैन्युअल रूप से यादृच्छिक रूप से चुने गए लोगों में से एक के रूप में प्रकट होता है तो आप वर्तमान दिन के ड्रा परिणाम सारांश घोषणा के अनुसार पुरस्कार वितरित सूची के अनुसार नकद पुरस्कार जीतने के पात्र हैं!

नागालैंड राज्य लॉटरी (Nagaland State Lottery) किसी भी अधिकृत रिटेलर से खरीदे गए टिकट से पांच नंबरों का चयन करके खेली जाती है। ये नामित खुदरा विक्रेता नागालैंड के सभी 13 जिलों में फैले हुए हैं। खिलाड़ियों के पास एंड्रॉइड ऐप के माध्यम से ऑनलाइन लॉटरी टिकट खरीदने का विकल्प भी है, जिसे नागालैंड सरकार के लॉटरी निदेशालय द्वारा आधिकारिक तौर पर मंजूरी दी गई है। एक बार आपका चयन सबमिट हो जाने के बाद, इन विजेता नंबरों की घोषणा की जाएगी और प्रति सप्ताह पांच बार मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को डीडी-नेशनल चैनल पर रात 8:00 बजे घोषित किया जाएगा।

आपके जीतने की संभावना क्या है?

जीतने की संभावना प्रत्येक ड्रा द्वारा प्राप्त प्रविष्टियों की संख्या पर बहुत अधिक निर्भर करती है। आम तौर पर, हालांकि, खिलाड़ियों के पास लॉटरी के माध्यम से उपलब्ध सबसे बड़े पुरस्कार जैसे कार या बड़ी रकम जीतने का लगभग 200 में से 1 मौका होता है। हालांकि निचले स्तर के पुरस्कार आमतौर पर बहुत अधिक बाधाओं के साथ आते हैं, जो कि आप किस पुरस्कार स्तर में प्रवेश करते हैं, इस पर निर्भर करते हुए नौ से एक से तीन सौ हजार में कहीं भी हो सकते हैं।

Lottery Sambad Today
नागालैंड स्टेट लॉटरी रिजल्ट

क्या ऐसे ड्रॉ हैं जो निचले स्तर के जैकपॉट ऑफ़र करते हैं?

हाँ! नागालैंड राज्य लॉटरी (Nagaland State Lottery) हर दिन रात 8 बजे ड्रॉ की पेशकश करती है, जिसमें छोटे नकद पुरस्कार 400 रुपये से शुरू होते हैं, जो उनके 7-स्तरीय इनाम प्रणाली में 26 लाख रुपये तक होते हैं, जब आप उनका जैकपॉट इनाम जीत लेते हैं, जैसा कि उन्होंने जून 2020 में किया था। एक भाग्यशाली खिलाड़ी ने अपनी मूल टिकट खरीद के लिए केवल 120 रुपये का निवेश करने के बाद जबर्दस्त राशि जीती – अब यह वास्तव में बात करने लायक है! इसलिए अपने आस-पास के सभी संभावित ड्रॉ देखना न भूलें क्योंकि हर बार अपने उच्चतम स्तर के जैकपॉट जीते बिना भी उनमें अक्सर शानदार पुरस्कार होते हैं!

निष्कर्ष

नागालैंड राज्य लॉटरी(Nagaland State Lottery) लोगों को अपनी किस्मत का परीक्षण करने का एक रोमांचक अवसर प्रदान करती है, साथ ही उन्हें बड़े नकद पुरस्कार और संभावित गैर-नकद आइटम जैसे कार जीतने का मौका भी देती है – ऐसा कुछ जो अन्य लॉटरी में नहीं हो सकता है! तो, अगर आप एक दिलचस्प उद्यम की तलाश कर रहे हैं तो इस लॉटरी सिस्टम को आजमाएं!

Leave a Comment